13 अक्टूबर को है Apple का बड़ा इवेंट, इन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा iPhone 12

13 अक्टूबर को है Apple का बड़ा इवेंट, इन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा iPhone 12
  • KHABARSAFARMEDIA
  • LAST UPDATED: OCTOBER 7, October 2020, 10:06 AM IST

 

 ऐपल (Apple) ने अपने स्पेशल इवेंट (special event) का ऐलान कर दिया है, जो कि 13 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. इवेंट की शुरुआत 10AM PDT (भारतीय समय के हिसाब से रात 10:30 बजे) होगा. उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में कंपनी अपनी नेक्स्ट जेनरेश iPhone 12 सीरीज़ स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती है. ऐपल ने अपने इनवाइट में Hi Speed लिखा है. इसमें Apple का लोगो अलग अलग शेड्स में हैं, जिसमें ऑरेंज को हाईलाईट किया गया है.

इवेंट में कौन से प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे इस बात को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इवेंट में iPhone 12 सीरीज़ के अलावा ओवर इयर हेडफोन समेत कई तरह की डिवाइस को लॉन्च किया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 सीरीज़ में चार नए आईफोन (new iphone) लॉन्च किए जाएंगे. खास बात ये है कि एक कहा जा रहा है कि सीरीज़ में कंपनी का सबसे छोटा आईफोन 5.4 इंच डिस्प्ले वाला होगा, जिसे ऐपल ने आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 mini) नाम देग.

चारों आईफोन की बात करें तो 6.7 इंच वाले मॉडल को आईफोन 12 प्रो मैक्स और दो 6.1 इंच को मॉडल्स को आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो नाम दिया गया है. इसमें 5.4 इंच वाले आईफोन की तरह 6.1 इंच वाले डिवाइस में भी 5G कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी, और इसके रियर पर डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें iPhone 12 सीरीज़ को 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जा सकता है. फोन इयरबड्स और पावर एडॉप्टर के साथ नही आएगा.

ऐसे हो सकते हैं कैमरे
iPhone 12 और iPhone 12 Max को प्राइमरी कैमरे में 12 मेगापिक्सल सेंसर मिलेंगे, साथ ही फ्रंट कैमरे भी 12 मेगापिक्सल के होंगे. इसके अलावा iPhone 12 प्रो और iPhone 12 प्रो मैक्स मॉडल के प्राइमरी कैमरे के तौर पर 12 मेगापिक्सल सेंसर दिया जाएगा. iPhone 12 लाइनअप के लिए सभी मॉडलों को 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा.