बिहार चुनाव 2020: BJP ने जारी की 27 उम्मीदवारों की सूची, श्रेयसी सिंह को जमुई से मिला टिकट

बिहार चुनाव 2020: BJP ने जारी की 27 उम्मीदवारों की सूची, श्रेयसी सिंह को जमुई से मिला टिकट
बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है

श्रेयसी सिंह हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी हैं. वहीं, मंगलवार को एनडीए ने अपने सीटों की घोषणा कर दी

  • KHABARSAFARMEDIA
  • LAST UPDATED: 7, October 2020, 04:45 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में बीजेपी ने मंगलवार को पहले चरण  के चुनाव के लिए 27 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

इसमें राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी सिंह  का नाम भी शामिल हैं. बीजेपी ने श्रेयसी सिंह को बिहार की जमुई विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है.

यहां देखें बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट:
कहलगांव- पवन कुमार यादव
बांका- राम नारायण मंडल
कटोरिया-  निकी हेंब्रम
मुंगेर- प्रणव कुमार यादव
लखीसराय- विजय कुमार सिन्हा
बाढ़- ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू
बिक्रम- अतुल कुमार
बड़हारा- राघवेंद्र प्रताप सिंह
आरा- अमरेंद्र प्रताप सिंह
तरारी- कौशल कुमार सिंह
शाहपुर- मुन्नी देवी
रामगढ़-अशोक सिंह
मोहनिया- निरंजन राम
भभुआ- ‌रिंकी रानी पांडे
चैनपुर- बृजकिशोर बिंद
डिहरी- सत्य नारायण सिंह यादव
काराकाट- राजेश्वर राज
गोह - मनोज कुमार शर्मा
औरंगाबाद- राम धार सिंह
गुरुञा- राजीव नंदन दांगी
बोधगया- हरी मांझी
गया शहर- प्रेम कुमार
वजीरगंज- वीरेंद्र सिंह
रजौली- कन्हैया कुमार रजवार
हिसुआ- अनिल सिंह
वारसलीगंज-अरुणा देवी
जमुई-श्रेयसी सिंह

बता दें कि श्रेयसी सिंह हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी हैं.पार्टी ने कहलगांव विधानसभा सीट से पवन कुमार यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के हिस्से में गई थी. लोजपा ने यहां से नीरज कुमार मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया था. उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा था.

बांका विधानसभा से पार्टी ने वर्तमान विधायक राम नारायण मंडल पर भरोसा जताया है जबकि कटोरिया, मुंगेर और बाढ़ विधानसभा सीटों पर पार्टी ने पिछला चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों पर दांव आजमाया है. कटोरिया से निक्की हेंब्रम और मुंगेर से प्रणव कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. बाढ़ से इस बार भी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक लखीसराय से विधायक विजय कुमार सिन्हा को फिर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसी प्रकार चैनपुर विधानसभा से पिछला चुनाव जीतने वाले बृज किशोर बिंद को टिकट दिया है.

 वहीं, मंगलवार को एनडीए ने अपने सीटों की घोषणा कर दी. इसके तहत बीजेपी को 121, जेडीयू 122 सीट पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अपने कोटो से मुकेश साहनी के नेतृत्व वाली वीआईपी पार्टी को कुछ सीट देगी, जबकि जेडीयू अपने कोटो से 7 सीट जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) को दे चुकी है.