US Election: दूसरी डिबेट टालने पर अड़े जो बिडेन, ‘कोरोना पीड़ित’ ट्रंप अब भी तैयार

US Election: दूसरी डिबेट टालने पर अड़े जो बिडेन, ‘कोरोना पीड़ित’ ट्रंप अब भी तैयार
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ओर जो बिडेन
  • KHABARSAFARMEDIA
  • LAST UPDATED: 7, October 2020, 03:45 PM IST

15 अक्टूबर को दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट होनी है. डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि अगर ट्रंप अभी भी कोरोना से पीड़ित हैं तो वो दूसरी डिबेट में हिस्सा लेने के खिलाफ हैं.  

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव जारी हैं. इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस से पीड़ित हो जाने के बाद कैंपेन को लेकर संशय बरकरार है. 15 अक्टूबर को दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट होनी है. डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि अगर ट्रंप अभी भी कोरोना से पीड़ित हैं तो वो दूसरी डिबेट में हिस्सा लेने के खिलाफ हैं. 

जो बिडेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अभी भी कोरोना की चपेट में हैं, ऐसे में हमें अगले हफ्ते डिबेट नहीं करानी चाहिए. जो बिडेन का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप फिट नहीं हैं, उनकी हालत कैसी है किसी को पता नहीं हैं. अगर सारे प्रोटोकॉल पूरे होते हैं तो ही डिबेट होनी चाहिए.

बता दें कि अमेरिका में मतदान से पहले दोनों पार्टियों के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में डिबेट होती है. पहली डिबेट 7 अक्टूबर को हो चुकी है. जबकि दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर और तीसरी डिबेट 22 अक्टूबर को होनी है.

लेकिन दूसरी डिबेट से पहले ही ट्रंप कोरोना की चपेट में आ गए. वो कुछ दिन अस्पताल में रहे, लेकिन अब व्हाइट हाउस वापस आ गए हैं. हालांकि वो अभी भी कोरोना से पीड़ित हैं. 

कोरोना पीड़ित होने के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो 15 अक्टूबर को होने वाली डिबेट में हिस्सा लेंगे. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्टर जारी करते हुए इसका ऐलान किया. लेकिन अब जो बिडेन डिबेट से बचते दिख रहे हैं, ऐसे में आने वाले दिनों में संग्राम देखने को मिल सकता है. 

आपको बता दें कि डिबेट कराने वाले कमीशन ने अभी दूसरी डिबेट को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ये डिबेट वर्चुअली हो सकती है. लेकिन सभी को आखिरी फैसले का इंतजार है.