गैजेट्स

Xiaomi का 192MP कैमरे वाला स्मार्टफोन अगले महीने हो सकता है लॉन्च

इन दिनों स्मार्टफोन कैमरे का मेगापिक्सल तेजी से बढ़ रहा है. खबर है कि अगले महीने मार्केट में 192 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन आ रहा है.

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi पिछले कुछ समय से 144 मेगापिक्सल कैमरे पर काम कर रही है. लेकिन आने वाले समय में इससे ज्यादा मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन भी लॉन्च किया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक चीनी स्मार्टफोन मेकर संभवतः शाओमी सैमसंग के साथ मिल कर Snapdragon 765G प्रोसेसर वाले एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है. इस स्मार्टफोन में सैमसंग का 192 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा.

हालांकि टिपस्टर ने इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि ये स्मार्टफोन अगले महीने ही लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें कि शाओमी ने पहले भी सैमसंग के साथ मिल कर 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर बनाया है.

दिलचस्प बात ये है कि 192 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन फ्लैगशिप सीरीज का नहीं होगा, क्योंकि इसमें मिड रेंज प्रोसेसर 765G दिया जाएगा. यानी इसकी कीमत भी ज्यादा होने की उम्मीद नहीं है. इसे कंपनी प्रीमियम मिड रेंज स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी के अलावा सैमसंग भी 150 मेगापिक्सल सेंसर पर काम कर रही है और इस सेंसर को भी शाओमी अपने नए स्मार्टफोन में यूज कर सकती है. 150 मेगापिक्सल सेंसर के साथ इसी साल शाओमी एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि 192 मेगापिक्सल के सेंसर की क्या खासियत होगी. बताया जा रहा है कि इसमें भी नॉन बाइनिंग (9 इन 1 ) यूज किया जा सकता है और 21 मेगापिक्सल की फोटो प्रोड्यूस करेगा. अभी मार्केट में Xiaomi का 102 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे वाला स्मार्टफोन उपलब्ध है.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close