कारोबारगोल्ड जिम
Trending

फिटनेस फ्रिक लोगों के लिए बुरी खबर, इस इंटरनेशनल Gym ने किया खुद को दिवालिया घोषित

कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपने 30 Gym बंद करने का ऐलान कर दिया है.

नई दिल्ली: अगर आप बॉडी बिल्डिंग के शौकीन हैं या फिर फिटनेस फ्रिक हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. पूरी दुनिया में अपने जिम के लिए मशहूर Gold Gym ने अपने आपको दिवालिया घोषित करने का फैसला किया है. कंपनी ने अमेरिका में इस बाबत एक याचिका भी दायर की है.

30 जिम होंगे अमेरिका में बंद
अमेरिका की सबसे मशहूर जिम चेन गोल्ड जिम (Gold Gym) ने ये घोषणा की है कि लॉकडाउन (Lockdown) और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से उनके बिजनेस पर बुरा प्रभाव पड़ा है. Gold Gym ने अमेरिका में चैप्टर 11 के तहत राहत मांगते हुए याचिका दायर की है कि उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया जाए. कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन में बिजनेस पूरी तरह से ठप्प पड़ गया है. साथ ही कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपने 30 जिम बंद करने का ऐलान कर दिया है.

भारत में हैं 120 गोल्ड जिम
जानकारों का कहना है कि Gold Gym पूरी दुनिया में फैला हुआ है. इस फिटनेस चेन के भारत में लगभग 120 जिम चलते हैं. ज्यादातर जिम महानगरों में ही हैं. गोल्ड जिम रसूख वालों और अमीरों के लिए एक क्लास जिम माना जाता है. इस जिम में ज्यादातर सालाना पैकेज पर ही सदस्यता दी जाती है. अगर गोल्ड जिम दिवालिया घोषित हुआ तो भारत में भी हजारों लोग इससे प्रभावित होंगे. उल्लेखनीय है कि भारत में गोल्ड जिम ने 2002 में मुंबई से अपने कारोबार की शुरुआत की थी.

बताते चलें कि गोल्ड जिम पिछले पचास साल से फिटनेस का कारोबार चला रहा है. कंपनी के संस्थापक जो गोल्ड (Joe Gold) ने सबसे पहला जिम वेनिस और कैलिफोर्निया में खोला था. पूरी दुनिया में गोल्ड जिम के 700 से अधिक ब्रांच हैं. कंपनी को उम्मीद है कि लॉकडाउन खुलने के बाद अगस्त महीने तक दोबारा अच्छा कारोबार शुरू हो जाएगा.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close