कोरोनामुंबई
Trending

कनिका कपूर का प्लाज्मा लेने से अस्पताल का इंकार

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विवादों में आयी मशहूर बालीवुड गायिका कनिका कपूर की फैमिली हिस्ट्री को देखते हुए डॉक्टरों ने उनका प्लाज्मा लेने से इंकार कर दिया है।

किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने मंगलवार को बताया, ‘गायिका कपूर ने जो अपनी ‘फैमिली हिस्ट्री’ (परिवार की चिकित्सा संबंधी जानकारी) बतायी है, उसे देखते हुए अस्पताल ने क़ोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए फ़िलहाल उनका प्लाज़्मा लेने से इनकार कर दिया है।’

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि फैमिली हिस्ट्री की जानकारी मीडिया को नहीं दी जा सकती क्योंकि यह नियमों के खिलाफ है। हालांकि उन्होंने कहा कि भविष्य में शोध के लिये कनिका का प्लाज्मा लेने पर विचार किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने के बाद कनिका कपूर ने 27 अप्रैल को कोरोना रोगियों के इलाज के लिये अपना प्लाज्मा दान करने का फैसला किया था।

बता दें, कनिका कोरोना वायरस से संक्रमित थीं। जिसके बाद से उनका इलाज लखनऊ में चल रहा था। फिलहाल कनिका स्वस्थ हैं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्होंने कहा था कि वो अपने माता-पिता के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं।

वही कनिका के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने कई धाराओं में केस भी दर्ज किया है। ये केस कोरोना महामारी को लेकर लापरवाही बरतने और दूसरों की जान को जोखिम में डालने के लिए दर्ज किया गया है। बता दें कि कनिका कोविड-19 पॉजिटिव होते हुए यूपी के अलग-अलग शहरों में आयोजित हुए सोशल इवेंट में शामिल हुई थीं। इन पार्टियों में लगभग 300 लोग शामिल हुए थे। जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत भी शामिल थे। 

सरोजनी नगर पुलिस ने उनके खिलाफ सेक्शन 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया है। उनपर यूपी के चीफ मेडिकल ऑफिसर की शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close