राज्यों सेहरियाणा
Trending

कोरोना महामारी के चलते हरियाणा ने जारी किए दिल्‍ली बॉर्डर को सील करने के आदेश

कोरोना के केसों में लगातार हो रहे इजाफे के चलते हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राज्‍य से लगी दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह सील करने के आदेश जारी किए हैं.

Updated: 29 मई, 2020 10:42 AM IST

कोरोना के केसों में लगातार हो रहे इजाफे के चलते हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राज्‍य से लगी दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह सील करने के आदेश जारी किए हैं. गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के केसों की संख्‍या 15 हजार के करीब पहुंच गई है.हरियाणा की बात करें तो यहां अब तक कोरोना के केसों की संख्‍या 1400 के आसपास है. राज्‍य में कोरोना के कारण 18 लोगों की जान गई है. 525 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं और राज्‍य में एक्टिव केंसों की संख्‍या 525 के आसपास है.

हरियाणा में गुरुवार को कोरोना के केसों की संख्‍या में इजाफा हुआ है. दिल्‍ली से लगे गुरुग्राम में कोरोना के 68 ताजा केसा सामने आए हैं. फरीदाबाद में 18 और सोनीपत में छह नाए केस सामने आए हैं. इन केसों को मिलाकर गुरुग्राम में अब एक्टिव केसों की संख्‍या 200 के पार पहुंच गई है.

भारत की बात करें तो यहां कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा डेढ़ लाख के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से आज जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,58,333 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,531 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,566 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की जान गई है.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close