कोरोनामहाराष्ट्रमुंबई
Trending

कोरोना वायरस : उद्धव ठाकरे की दो टूक- पाबंदियों का पालन करें लोग, वरना दोबारा लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से पाबंदियों का पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘अगर लोग पाबंदियों का सम्मान करने में विफल रहे, तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है.’

 UPDATED: JUNE 11, 2020, 12:30 PM IST

मुंबई. देश में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र (Maharashtra) झेल रहा है. यहां पर 95 हजार के करीब मरीजों की संख्या हो गई है, जबकि 3500 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद सड़कों पर लोगों की भीड़ भी देखी जा रही है. ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने और बिना मास्क के दिख रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है.

उद्धव ठाकरे ने लोगों से पाबंदियों का पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘अगर लोग पाबंदियों का सम्मान करने में विफल रहे, तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है.’ सीएम ने ये भी कहा कि लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग हम केंद्र से कर चुके हैं. शटडाउन की वजह से कई लोग फिर से अपनी ड्यूटी शुरू नहीं कर पा रहे हैं.

भायखला मार्केट में ऐसे उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
इस बीच गुरुवार को अनलॉक के तहत मिली ढील के बाद हालात का जायजा लेने के लिए News18 की टीम ने भायखला मार्केट का दौरा किया. आमतौर पर व्यस्त रहनेवाला भायखला मार्केट इस वक्त खाली है, लेकिन बावजूद इसके मार्केट के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं. बाजार में आए लोग एक दूसरे से सटे खड़े दिखे. कुछ लोगों का कहना था कि वो तो नियमों का पालन कर रहे है, मगर सामने वाले की जिम्मेदारी नहीं ले सकते.

महाराष्ट्र में कितने केस?

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 94041 हो गई है. 46074 एक्टिव केस हैं, जबकि 3438 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 44517 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

महाराष्ट्र में चीन से ज्यादा मामले
भारत में अकेले महाराष्ट्र में चीन से अधिक मामले हैं. चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 83 हजार, जबकि मौतों की संख्या 4634 है. चीन में अब 60 से भी कम लोगों का कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा है, जबकि शेष लोगों को ठीक होने के बाद अस्तपाल से छुट्टी दी जा चुकी है. मुंबई की बात करें तो यहां पर 52667 मामले हैं और 1857 लोग दम तोड़ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में यहां पर 1567 नए केस आए और 97 लोगों की मौत हुई है.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close