बिजनसमनी
Trending

रिलायंस ने 58 दिन में जुटाए ₹ 168,818 करोड़, चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा- कर्जमुक्त का वादा पूरा

मुकेश अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्री को 31 मार्च 2021 से पहले कर्ज़ मुक्त करने का वादा पूरा कर दिया है.

UPDATED: JUNE 19, 2020, 10:25 AM IST

नई दिल्ली. मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL-Reliance Industries) ने 58 दिन में कुल 168,818 करोड़ रुपये जुटा लिए है. कंपनी ने ये रकम राइट्स इश्यू और टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो में हिस्सेदारी बेचकर जुटाए है.रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को घोषणा की कि रिलायंस ने दुनिया के टॉप वित्तीय निवेशकों से अपनी डिजिटल इकाई Jio Platforms में प्राप्त रिकॉर्ड निवेश और मेगा शेयर बिक्री के जरिए मार्च 2021 से पहले नेट डेट फ्री यानी कर्जमुक्त होने के लक्ष्य को हासिल कर लिया है.

रिलायंस इंडस्ट्री हुई डेट फ्री- मुकेश अंबानी ने कहा किमुझे यह घोषणा करते हुए खुशी और खुशी हो रही है कि शेयरधारकों से किया वादा पूरा हो गया है. हमने 31 मार्च 2021 के अपने तय कार्यक्रम से पहले रिलायंस नेट को कर्ज़ मुक्त कर दिया.

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने गुरुवार को जियो प्लेटफॉर्म्स में 11वें निवेश का ऐलान किया. बीते 9 सप्ताह में लगातार 10 निवेशकों के बाद सऊदी अरब की सॉवरेन वेल्थ फंड PIF 2.32 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ​जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

22 अप्रैल के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स में यह 11वां निवेश है. इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की इस इकाई ने बीते 9 सप्ताह में वैश्विक निवेशकों को 24.7 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 1.15 लाख करोड़ रुपये जुटा लिए हैं.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close