कारोबारबिजनस
Trending

भारत में अल्कोहल सेगमेंट में उतरेंगे दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन जेफ बेजोस, जल्द ही पश्चिम बंगाल से अमेजन शुरू करेगी अल्कोहल की डिलीवरी

देश के कई शहरों में जोमैटो, स्विगी और बिगबास्केट जैसी कंपनियां अल्कोहल की डिलीवरी कर रही हैं
  • बिगबास्केट भी बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी की तैयारी में है
  • पश्चिम बंगाल में शराब का बाजार करीब 27.2 बिलियन डॉलर का है

ख़बर सफ़र न्यूज

Jun 20, 2020, 06:15 PM IST

नई दिल्ली. जेफ बेजोस की ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अब भारत में अल्कोहल की डिलीवरी शुरू करने जा रही है। अमेजन इसकी शुरूआत पश्चिम बंगाल से करेगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि अमेजन के अलावा बिगबास्केट भी बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी की तैयारी में है। देश के कई शहरों में जोमैटो, स्विगी और बिगबास्केट जैसी कंपनियां अल्कोहल की डिलीवरी कर रही हैं।

अमेजन पश्चिम बंगाल सरकार के साथ समझौता करेगी

शुक्रवार को जारी एक नोटिस में पश्चिम बंगाल में अल्कोहल के कारोबार का ऑनलाइन रिटेल व्यापार करने के लिए अधिकृत एजेंसी राज्य बेवरेजेस कॉर्प ने कहा कि अमेजन उन कंपनियों में से एक है जो रजिस्ट्रेशन के लिए योग्य है। अमेजन के अलावा बिकबास्केट भी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की डिलीवरी करेगी। अमेजन को राज्य सरकार के साथ डील पर साइन करने के लिए बुलाया गया है। हालांकि, अमेजन और बिगबास्केट ने इस साझेदारी को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

लॉकडाउन में सरकार ने शराब की बिक्री पर लोग लगा दी थी

आईडब्ल्यूएसआर ड्रिंक्स मार्केट एनालिसिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल में शराब का बाजार करीब 27.2 बिलियन डॉलर का है। ऐसे में अमेजन के लिए बड़ी चुनौती भी होगी। हालांकि कंपनी को भारी मुनाफा भी होगा। बता दें कि मार्च में देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सरकार ने शराब की बिक्री पर लोग लगा दी थी। बाद में इस पर लगी पाबंदी हटा दी गई। पाबंदी हटने के साथ ही झारखंड और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में शराब की ऑनलाइन डिलीवरी को मंजूरी दे दी गई।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close