बिजनसमनी
Trending

एअर इंडिया विनिवेश के लिए बोली मंगाने की तारीख टली, अब 31 अगस्त होगी नई डेडलाइन

केंद्र सरकार ने गुरुवार को एअर इंडिया के विनिवेश के लिए बोली मंगाने की अंतिम तारीख को 2 महीने और आगे बढ़ा दिया है. अब नई डेडलाइन 31 अगस्त कर दी गई है. इसके पहले यह डेडलाइन 30 जून थी.

 UPDATED: JUNE 27, 2020, 09:00 PM IST

नई दिल्ली. सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया के विनिवेश के लिए बोली मंगाने की डेडलाइन को 30 जून से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है. इसके बाद एअर इंडिया (Air India) के लिए ​बोली लगाने वाले सभी नीलामीकर्ता 31 अगस्त तक (Expression of Interest) को शाम 5 बजे तक जमा कर सकते हैं. साथ ही सरकार ने बिडर्स को अपनी बिड वापस लेने की तारीख को 14 जुलाई से बढ़ाकर 14 सितंबर 2020 कर दिया गया है. सरकार ने यह फैसला कोविड-19 आउटब्रेक की वजह से लिया है.

इस साल जनवरी में सरकार ने मंगाई में थी बोली
बता दें कि केंद्र सरकार एअर इंडिया के विनिवेश प्रक्रिया को रफ्तार देते हुए इस साल जनवरी में एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली मंगाई थी. इसके अलावा, सरकार एअर इंडिया सैट्स एयरपोर्ट सर्विसेज की 50 फीसदी ​इक्विटी बेचने के लिए बोलियां मंगाई थी.

https://twitter.com/CNBCTV18Live/status/1276830982813802498?s=20

कर्मचारियों को सरकार ने दिया है आश्वासन
एअर इंडिया के विनिवेश को लेकर सरकार ने इस कंपनी के कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि उनके हितों की पूरी रक्षा की जाएगी. सरकार ने कहा था कि खरीदार के साथ समझौते में इस बात को भी रखा जाएगा कि एअर इंडिया के बिक जाने के बाद निजी कंपनी किसी कर्मचारी को सेवाकाल पूरा होने तक नहीं निकालेगी.

एअर इंडिया के​ विनिवेश को लेकर आशावादी
पिछले सप्ताह ही नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि इंडियन एविएशन दिवाली से लेकर इस साल के अंत तक कोरोना काल के पहले के स्तर तक पहुंच जाएगा. एअर इंडिया के विनिवेश को लेकर उन्होंने कहा कि मैं इसे लेकर कॉन्फिडेंट और आशावादी हूं.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close