धर्म
Trending

इस साल अमरनाथ यात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

Published: July 14, 2020 06:08 PM IST

कोरोना संकट काल में इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इंकार किया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यात्रा हो या नहीं ये तय करना कार्यपालिका का काम है कोर्ट का नहीं । अदालत ने कहा कि इस मामले को सरकार पर छोड़ देना चाहिए । कोर्ट ने कहा कि यात्रा और हेल्थ दोनों कार्यपालिका के क्षेत्राधिकार में हैं। अदालत जिला प्रशासन का काम अपने पर नहीं ले सकती। कोर्ट ने कहा कि यात्रा का आयोजन और उसके दौरान स्वास्थ्य के लिए बरती जाने वाली सावधानियों पर फैसला लेना सरकार का काम है। ऐसा करते वक्त सभी दिशानिर्देशों का पालन हो।


कोर्ट ने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश बन चुका है, जहां कोरोना को लेकर केंद्र सरकार की गाइड़लाइ लागू होती है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट इसमें कोई दखलअंदाजी नहीं करेगा।  बता दें कि कोरोना काल में इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अमरनाथ बर्फानी लंगर संगठन ने याचिका दायर की थी।
इस साल अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई को शुरू हो सकती है। वहीं, पहलगाम मार्ग हिमाच्छादित होने की वजह से अभी तक साप नहीं है और इस साल केवल बालटाल मार्ग से यात्रा हो सकती है। अधिकारी ने बताया था कि अमरनाथ यात्रा को लेकर अंतिम निर्णय अगले सप्ताह लिया जा सकता है। 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close