कारोबारकॉर्पोरेटबिजनससेंसेक्स
Trending

Infosys के शेयर में जबर्दस्त उछाल, कंपनी के आए शानदार तिमाही नतीजे

Infosys ने पहले तिमाही में शानदार मुनाफा कमाया है. कंपनी का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 12.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,272 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. 


Jul 16, 2020, 12:10 PM IST

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद देश की कुछ नामी कंपनियों का काफी शानदार प्रदर्शन रहा है. बेंगलुरू की आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने इस साल के पहले तिमाही नतीजों की घोषणा की है. कंपनी को ताजा तिमाही में पिछले साल के मुकाबले कहीं ज्यादा फायदा हुआ है. इसका सीधा असर अब कंपनी के शेयर की कीमतों में दिख रहा है. इंफोसिस का शेयर भाव 948 रुपये के स्तर पर है. 

पहले तिमाही में इंफोसिस को 4,000 करोड़ का फायदा
पूरी दुनिया में लॉकडाउन और कोरोना महामारी (Pandemic) के बावजूद इंफोसिस ने पहले तिमाही में शानदार मुनाफा कमाया है. कंपनी का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 12.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,272 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. मौजूदा मुनाफा पिछले साल के मुकाबले अधिक है. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 3,802 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.

बाजार में उछले इंफोसिस के शेयर 
कंपनी की ओर से तिमाही नतीजों की घोषणा के तुरंत बाद ही स्टॉक मार्केट में इंफोसिस के शेयर भाव बढ़ गए हैं. बाजार खुलने पर एक शेयर की कीमत 900 रुपये थी. लेकिन शानदार नतीजों की घोषणा होते ही कंपनी के शेयर में उछाल आ गया. मात्र एक घंटे के भीरत इंफोसिस के एक शेयर की कीमत 948 रुपये पर पहुंच गई थी.

 बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 250 अंक की बढ़त के साथ 36,302 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 53  अंक की तेजी के साथ 11,168 पर कारोबार कर रहा है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close