महाराष्ट्रमुंबईराज्यों से
Trending

मुंबई: भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, IMD ने जारी किया ‘ऑरेंज अलर्ट’

कोरोना काल में मुंबई भारी बारिश की दोहरी मार झेल रही है. लगातार हो रही बारिश से जलजमाव हो गया है गाड़ियां बंद हो गई है, सड़कें डूब गई हैं. लोगों को घुटने भर पानी में आना-जाना पड़ रहा है.

| 16 Jul 2020 05:06 PM (IST)

मुंबई:  मुंबई और तटीय महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के मद्दनेजर भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शहर में मंगलवार रात से भारी बारिश जारी है. भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बारिश ने ट्रैफिक की रफ्तार थाम दी है. सबवे, सड़के हों या नाले सब ओवरफ्लो हो गए हैं. आने-जाने के लिए लोग फुटपाथ का सहारा ले रहे हैं.

पूर्वानुमान के अनुसार, कोंकण, मुंबई क्षेत्र में एक-दो घंटे तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. मुंबई और आस-पास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है.

बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी
राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के वैज्ञानिक आर. के. जेनमानी ने कहा कि मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. शहर की बारिश पर जारी विशेष बुलेटिन में विभाग ने कहा कि अगले 18 घंटे के दौरान मुंबई शहर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट भारी से बुहत भारी बारिश के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

बारिश के कारण सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित
केन्द्र ने कहा कि भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर सकता है. बारिश के कारण बिजली और पानी की सेवाएं, स्थानीय यातायात आदि भी प्रभावित हो सकता है.

दादर में पिछले 24 घंटे में 15.9 सेंटीमीटर बारिश
मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के दादर में पिछले 24 घंटे में 15.9 सेंटीमीटर, परेल में 13.2 सेंटीमीटर, कोलाबा में 12.9 सेंटीमीटर, वर्ली में 11.7 सेंटीमीटर, संताक्रूज में 10.6 सेंटीमीटर, बोरिवली में 10.1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.सुबह साढ़े आठ से साढ़े 11 बजे के बीच संताक्रूज में 6.3 सेंटीमीटर, बांद्रा में 9.5 सेंटीमीटर, कोलाबा में 1.2 सेंटीमीटर, महालक्ष्मी में 5.3 सेंटीमीटर और राममंदिर में 6.3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close