राजनीतिराजस्थानराज्यों सेहरियाणा
Trending

मानेसर के ITC होटल में रुके हैं बागी विधायक, उसके अंदर दाखिल हुई राजस्थान SOG

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम शुक्रवार शाम मानसेर पहुंची, जहां एक होटल में कांग्रेस के कुछ विधायक ठहरे हुए हैं.

मानेसर के एक होटल में ठहरे हुए हैं कांग्रेस के बागी विधायक (फोटो-फाइल )

गुरुग्राम, 17 जुलाई 2020, अपडेटेड 09:00 PM IST

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में जांच पड़ताल जारी है. राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम शुक्रवार शाम मानसेर पहुंची, जहां एक होटल में कांग्रेस के कुछ विधायक ठहरे हुए हैं. मगर एसओजी टीम को होटल के अंदर जाने से रोक दिया गया. करीब डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद टीम को होटल में एंट्री मिल सकी.

असल में, राजस्थान एसओजी की टीम मानेसर स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत होटल पहुंची, लेकिन हरियाणा पुलिस के जवानों ने उनकी गाड़ी को अंदर प्रवेश करने से रोक दिया. हरियाणा पुलिस के आग्रह पर करीब डेढ़ घंटे बाद होटल प्रबंधन की तरफ से ही कोई निकल कर आया. जिन्होंने राजस्थान से आई एसओजी टीम से कुछ बातचीत की. करीब डेढ़ घंटे बाद एसओजी की टीम की गाड़ी को होटल के अंदर जाने दिया गया.

राजस्थान पुलिस के आईपीएस स्तर के अधिकारी सहित 6 लोग स्कॉर्पियो से आईटीसी ग्रैंड भारत होटल पहुंचे. एसओजी की टीम राजस्थान के विधायक का ऑडियो टेप वायरल होने के बाद बयान दर्ज करने पहुंची है. एसएचओ तावडू जितेंद्र राणा दल बल के साथ आईटीसी ग्रैंड भारत के बाहर तैनात हैं. एसओजी की टीम को होटल में एंट्री के लिए करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा

असल में, सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में पिछले कई दिनों से ठहरे हुए हैं. इनमें सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेस के विधायक. 3 निर्दलीय भी हैं. फिलहाल इन विधायकों से पूछताछ करने के लिए एसओजी टीम शुक्रवार शाम मानेसर पहुंची.

हालांकि सचिन पायलट अभी तक अपना सियासी फैसला नहीं ले सके हैं जबकि कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से हटा दिया है. इसके अतिरिक्त उनके दो समर्थक मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी कर दी गई है और विधानसभा अध्यक्ष ने नोटिस देकर दो दिन में जवाब मांगा है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close