कोरोनाराज्यों सेहरियाणाहिसार
Trending

हिसार: शादी में पहुंचे 150 लोग, 80 हो गए कोरोना पॉजिटिव

इस विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोगों के भाग लेने की अनुमति नहीं थी, लेकिन फिर भी विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोग पहुंच गए थे. जिसकी वजह से 80 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए.जिला उपायुक्त ने मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

शादी समारोह में भाग लेने वाले 80 लोग कोरोना पॉजिटिव

Updated: Sat,25 Jul 2020 11:30 PM (IST )

हरियाणा के हिसार में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां एक शादी समारोह में भाग लेने वाले 80 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. जिसका खुलासा होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस ने कोरोना फैलाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है.

ये मामला हिसार के बालसमंद रोड स्थित एक शादी के पैलेस का है, जहां आयोजित एक विवाह समारोह में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. नियमों की अवहेलना को देखते हुए कोरोना संक्रमण फैलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक, इस शादी में करीब 150 लोग शामिल हुए थे.

इस विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोगों के भाग लेने की अनुमति नहीं थी, लेकिन फिर भी विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोग पहुंच गए थे, जिसकी वजह से 80 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. मामला सामने आने के बाद इस मामले में जिला उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिए हैं.

लीलावती पैलेस में आयोजित एक विवाह समारोह के चलते शहर के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण फैल गया. इस मामले में उपायुक्त डॉक्टर प्रियंका सोनी ने एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया था, जिसमें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल थे.

इस जांच में यह पाया गया कि विवाह सामरोह में कोरोना के मद्देनजर लागू किए गए नियमों की अनदेखी की गई और समारोह में अनुमति से अधिक व्यक्ति शामिल हुए. इस कारण कोरोना का संक्रमण फैला है. इस कमेटी की रिपोर्ट को आधार मानते हुए जिला पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close