इंडियन आर्मीजुर्मजुर्म की खबरेंदेश
Trending

लश्कर-ए-तैयबा आतंकी इशफाक राशिद के एनकाउंटर के बाद श्रीनगर में अब कोई कश्मीरी आतंकी नहीं, एक दिन पहले ही हुआ था एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के रनबीरगढ़ इलाके में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को मार गिराया था

पुलिस के मुताबिक, अब तक हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के 4-4, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी समेत 12 का खात्मा

सुरक्षाबलों ने शनिवार को एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मार गिराए थे। इनमें एक लश्कर का टॉप कमांडर इशफाक राशिद खान शामिल था।

Updated: Sun,26 Jul 2020 11:58 PM (IST )

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में अब कोई कश्मीरी आतंकी नहीं बचा है। कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने रविवार को बताया कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी इशफाक राशिद खान के शनिवार को हुए एनकाउंटर के बाद अब श्रीनगर में कोई कश्मीरी आतंकवादी नहीं बचा है। उन्होंने बताया कि रनबीरगढ़ इलाके में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मार गिराए थे। इनमें एक लश्कर का टॉप कमांडर इशफाक राशिद खान शामिल था।

12 शीर्ष आतंकियों का अब हो चुका है एनकाउंटर
उन्होंने बताया कि इशफाक राशिद खान श्रीनगर के सोजीथ गांव का रहने वाला था। वह यहां 2018 से सक्रिय और लश्कर का टॉप कमांडर था। एनकाउंटर में मारा गया दूसरा आतंकी ऐजाज भट पुलवामा का रहने वाला था। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि अब तक 12 टॉप आतंकवादियों को मारा जा चुका है। इनमें हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के 4-4, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी शामिल हैं। इन 12 में से एक आईईडी एक्सपर्ट समेत 2 आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ों में मार गिराया गया।

इस महीने 9 एनकाउंटर में 19 आतंकी मारे गए

तारीखजगहआतंकी मारे गए
2 जुलाईमालबाग (श्रीनगर)1
4 जुलाईअर्राह (कुलगाम)2
7 जुलाईगोसू (पुलवामा)1
11 जुलाईनौगाम (कुपवाड़ा)2
12 जुलाईसोपोर (बारामूला)3
13 जुलाईश्रीगुफवाड़ा (अनंतनाग)2
17 जुलाईनागनाद शिमर (कुलगाम)3
18 जुलाईअमशिपोरा (शोपियां)3
25 जुलाईरनबीरगढ़ (श्रीनगर)2

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close