ख़बरें जरा हटकेगैजेट्सजनरल नॉलेजजिज्ञासाटेकफैक्ट चैक
Trending

Telegram में जुड़े 10 नए फीचर्स, अब सेंड कर सकेंगे 2GB तक की फाइल

Telegram ऐप में नए फीचर्स जुड़े हैं. अब तक इस ऐप के जरिए 1.5GB तक की फाइल सेंड की जा सकती थी, लेकिन अब कंपनी ने इसे बढ़ा कर 2GB कर दिया है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram 

Updated: Tue,28 Jul 2020 11:25 PM (IST )

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram ने 10 नए फीचर्स लॉन्च किए हैं. कंपनी ने कहा है कि अब इस ऐप के जरिए 2GB तक की फाइल शेयरिंग की जा सकती है. आम तौर पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कम साइज के ही फाइल ट्रांसफर हो सकते हैं.

नए फ़ीचर्स की बात करें तो 2GB फाइल ट्रांसफर के अलावा अब प्रोफाइल वीडियोज का भी ऑप्शन दिया गया है. इसके साथ ही अब ऐप में ही इनबिल्ट फोटो और वीडियो एडिटर भी दिया जाएगा.

ये हैं नए फ़ीचर्स

— टेलीग्राम पर काफ़ी पहले से ही यूज़र्स 1.5GB तक फाइल ट्रांसफर कर सकते थे, लेकिन नए अपडेट के साथ अब 2GB तक किसी भी टाइप का फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं.

— अब यूज़र्स प्रोफ़ाइल फ़ोटोज़ के तौर पर वीडियोज अपलोड कर सकते हैं, इसे प्रोफ़ाइल वीडियोज कहा जाएगा.

— People Nearby – इस फीचर को पहले से बेहतर किया गया है. प्राइवेसी और सिक्योरिटी सेटिंग्स में जा कर ये उपलब्ध है. इसे एनेबल करने पर आप आस पास के टेलीग्राम यूजर्स का सटीक लोकेशन जान सकते हैं.

— मिनि थंबनेल फ़ीचर के तहत अब ये समझ सकते हैं कि चैट में भेजा गया फ़ोटो के बारे में अंदाज़ा लगा सकते हैं. वीडियो या फ़ोटोज़ के लिए अलग थंबनेल दिखेगा.

— ग्रुप्स जिनमें, 500 से ज़्यादा मेंबर्स हैं, अब ऐक्टिविटी और ग्रोथ को ग्राफ़ के जरिए डीटेल्ड व्यू में देखा जा सकता है.

— डेस्कटॉप पर मल्टीप्ल अकाउंट्स ऐक्सेस किए जा सकते हैं. 3 अलग अलग नंबर्स के अकाउंट्स के साथ एक साथ साइन इन रह सकते हैं. मोबाइल में ये फ़ीचर पहले से दिया गया था.

इन सब के अलावा नए इमोजीज, वीडियो एडिटर और नॉन कॉन्टैक्ट्स के चैट्स फ़िल्टर करने का ऑप्शन दिया गया है. यहाँ से वीडियो को क्रॉप और रोटेट भी किया जा सकता है.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close