जॉब्सदिल्लीन्यू दिल्लीराज्यों से
Trending

CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘रोजगार बाजार’ वेब पोर्टल, रेहड़ी-पटरी वालों को मिली इजाजत

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा हम खुश हैं कि कोरोना संक्रमण को रोकने में दिल्ली में लॉकडाउन लगाए बिना सफलता मिली है, अब 100 में से 88 कोरोना मरीज ठीक हो रहे हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Updated: Fri,31 Jul 2020 03:18 PM (IST )

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस से जंग में दिल्लीवासियों की तरीफ की. उन्होंने कहा हम खुश हैं कि कोरोना संक्रमण को रोकने में दिल्ली में लॉकडाउन लगाए बिना सफलता मिली है.

दिल्ली की अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक वेब पोर्टल की भी शुरुआत की, जहां नौकरी देने वाले और नौकरी ढूंढ रहे लोग पोर्टल के माध्यम से अपनी क्षमता अनुसार काम दे सकेंगे और काम पा सकेंगे.
 उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा-

1. दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में काफी सकारात्मक गिरावट आई है, अब 100 में से 88 लोग ठीक हो रहे हैं. मौत के आंकड़ों में भी काफी गिरावट आई है. जून के महीने में दिल्ली कोरोना मामलों में देश में दूसरे नंबर पर था, अब दिल्ली देश में दसवें नंबर पर हैं.

2. दिल्ली सरकार ऑनलाइन जॉब पोर्टल रोजगार बाजार की शुरुआत करने जा रही है. अब नौकरी देने वाले और नौकरी ढूंढ रहे लोग jobs.delhi.gov.in के माध्यम से अपनी क्षमता अनुसार काम दे सकेंगे और काम पा सकेंगे.

3. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की इकोनॉमी को बेहतर बनाने के लिए सबका सहयोग मांगा.

4. दिल्ली सरकार ने अब दिल्ली में रेहड़ी पटरी वालों को काम करने की इजाजत दी.

5. ‘रोजगार बाजार’ में आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा, ये सुविधा दिल्ली सरकार की तरफ से मुफ्त उपलब्ध करवाई गई है. इसके लिए कोई आपसे पैसा मांगता है तो पैसा देने की जरूरत नहीं है.

6. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोगों से अपील की है कि आपने अपनी मेहनत, सूझ-बूझ और सावधानी से दिल्ली में करोना पर काबू पाया. आज आपके ‘दिल्ली मॉडल’ की हर तरफ चर्चा है. अब हमें दिल्ली की अर्थव्यवस्था भी ठीक करनी है. आइए अब हम सब लोग मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाते हैं.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close