देशराजनीतिराज्यों से
Trending

अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

दोस्ती के लिए मशहूर रहे अमर सिंह, जानें अमर सिंह के निधन पर किसने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाते थे और पार्टी में नंबर दो के नेता रहे हैं. हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था.

  • KHABARSAFARMEDIA
  • LAST UPDATED: AUGUST 1, 2020, 8:25 PM IST

नई दिल्ली. पूर्व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता अमर सिंह (Amar Singh) का 64 वर्ष की उम्र में शनिवार को निधन हो गया. वो पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. किसी जमाने में अमर सिंह का नाम मुलायम सिंह यादव के काफी करीबियों में गिना जाता था. वो एक समय में समाजवादी पार्टी की नंबर दो पोजिशन के नेता भी रहे थे. हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था. अमर सिंह की मृत्यु की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राजनाथ सिंह और देश के कई बड़े नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की है.

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद श्री अमर सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना.

अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे. पिछले कुछ दशकों में, उन्होंने करीबी तिमाहियों से कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम देखें. वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी, उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना.’

https://twitter.com/rajnathsingh/status/1289526279994109954?s=20

मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी
एक जमाना था जब समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह उन पर बहुत भरोसा करते थे लेकिन पार्टी की बागडोर अखिलेश के हाथों में आने के साथ ही अमर को किनारे कर दिया गया. हालांकि एक समय ऐसा था जब अमर सिंह को पार्टी के लिए उपयुक्त माना जाता था. नेटवर्किंग से लेकर तमाम अहम जिम्मेदारियों का दारोमदार उनके कंधों पर था.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your Page Title
Close
Close